एक ऐसी कुंवारी कोरियोग्राफर जिन्हें सभी कहते हैं ‘मां’, शाहरुख की फिल्मों में आईं नजर, पहचाना?

Shirwadkar
2 Min Read

Happy Birthday Geeta Kapur: बॉलीवुड में कई कोरियोग्राफर हैं जो लाइमलाइट में रहना पसंद करते हैं, और उनमें से एक हैं गीता कपूर, जिन्हें लोग ‘गीता मां’ के नाम से जानते हैं। गीता कपूर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं और अक्सर रियलिटी शोज में नजर आती हैं। 50 साल की उम्र पार कर चुकी गीता कपूर ने अभी तक शादी नहीं की है।

गीता कपूर का जीवन और करियर

5 जुलाई 1973 को मुंबई में जन्मीं गीता कपूर एक पंजाबी परिवार से हैं। मात्र 17 साल की उम्र में उन्होंने कोरियोग्राफर फराह खान को असिस्ट करना शुरू कर दिया था। इसके बाद, उन्होंने फराह खान के साथ कई फिल्मों में असिस्टेंट कोरियोग्राफर के रूप में काम किया।

शादी को लेकर विचार

शादी के विषय में गीता कपूर ने कई इंटरव्यूज में खुलकर बात की है। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “नहीं…. मेरी शादी नहीं हुई। अगर शादी होती तो मैं इसे किसी से छिपाती नहीं। सही पार्टनर नहीं मिला, अगर मिलेगा तो कर लूंगी।”

गीता कपूर की फिल्में

बतौर कोरियोग्राफर गीता कपूर ने 1997 में आई फिल्म ‘दिल तो पागल है’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘कुछ कुछ होता है’, ‘मोहब्बतें’, और ‘नायक’ जैसी फिल्मों में काम किया। उन्होंने ‘डांस इंडिया डांस सीजन 1’ में बतौर जज डेब्यू किया और इसके बाद कई डांस रियलिटी शोज में नजर आईं।

आज गीता कपूर अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर हम उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं और उनके जीवन की अनकही कहानियों का जिक्र करते हैं।