देसी कंपनी का जलवा, आज आ रहा है 50MP कैमरा वाला 5G फोन; गजब हैं फीचर्स

Shirwadkar
3 Min Read
Lava Yuva 5G जल्द भारत में होगा लॉन्च, Geekbench लिस्टिंग में हुआ स्पॉट!

Lava Yuva 5G: भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा जल्द ही भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि इस फोन का नाम Lava Yuva 5G होगा। कंपनी ने अभी आधिकारिक लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में यह फोन लॉन्च हो सकता है।

हाल ही में गीकबेंच पर एक लावा स्मार्टफोन की लिस्टिंग देखी गई थी, जिसका मॉडल नंबर LXX513 है। माना जा रहा है कि यही Lava Yuva 5G स्मार्टफोन है। गीकबेंच लिस्टिंग के जरिए मिले कुछ स्पेसिफिकेशन्स के बारे में भी चर्चा चल रही है।

Lava Yuva 5G: स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से किसी भी स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी है, लेकिन गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक यह फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल सकता है। साथ ही, यह दो रैम वेरिएंट्स – 6GB और 8GB रैम के साथ आ सकता है। गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक इस फोन में octa-core प्रोसेसर हो सकता है, जिसमें दो कोर 2.4 GHz की स्पीड पर और बाकी छह कोर 2.0 GHz की स्पीड पर क्लॉक किए जा सकते हैं।

Lava Yuva 5G कैमरा

कंपनी ने हाल ही में जारी किए गए टीजर वीडियो में फोन के डिजाइन की एक झलक दिखाई थी। इस टीजर वीडियो से पता चलता है कि Lava Yuva 5G में पीछे की तरफ कैमरा मॉड्यूल होगा, जिसमें एक एलईडी फ्लैश के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा हो सकता है। हालांकि, अभी तक फ्रंट कैमरे और अन्य रियर कैमरों के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन लीक्स के मुताबिक फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है और पीछे की तरफ 50MP मेन कैमरे के साथ 2MP का सेकेंडरी कैमरा हो सकता है।

अन्य संभावित स्पेसिफिकेशन्स

अभी तक डिस्प्ले, बैटरी और स्टोरेज से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि यह फोन फुल एचडी+ डिस्प्ले और कम से कम 128GB स्टोरेज के साथ आ सकता है। वहीं बैटरी की क्षमता 5000mAh या उससे ज्यादा हो सकती है।

Lava Yuva 5G कीमत

Lava Yuva 5G की कीमत के बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है। लेकिन, लावा के अन्य स्मार्टफोन्स की कीमत को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी कीमत ₹15,000 से कम हो सकती है।

Lava Yuva 5G कब होगा लॉन्च?

जैसा कि हमने बताया, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, माना जा रहा है कि यह फोन आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च हो सकता है।

Lava Yuva 5G ready to launch in India with 50MP camera and MediaTek chipset
Lava Yuva 5G ready to launch in India with 50MP camera and MediaTek chipset