शाहरुख खान रचेंगे इतिहास, ये अवॉर्ड पाने वाले बनेंगे पहले इंडियन एक्टर

Shirwadkar
3 Min Read

Shah Rukh Khan Career Achievement Award: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाह रुख खान को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपनी एक खास पहचान बनाई है। एक ग्लोबल स्टार के रूप में प्रसिद्ध शाह रुख खान को अब तक कई महत्वपूर्ण पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है, और अब उनके खाते में एक और प्रतिष्ठित अवॉर्ड जुड़ने वाला है।

शाह रुख खान ने अपने 32 साल के करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया है और उन्हें भारत में कई अवॉर्ड मिले हैं। इसके साथ ही, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कई महत्वपूर्ण पुरस्कार प्राप्त किए हैं। अब शाह रुख खान को ‘लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल’ (Locarno Film Festival) में करियर अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

पहले भारतीय एक्टर को मिलेगा यह अवॉर्ड

शाह रुख खान ‘लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल’ के 77वें संस्करण में करियर अचीवमेंट अवॉर्ड प्राप्त करेंगे। उन्हें ‘पार्डो अला कैरियर असकोना-लोकार्नो टूरिज्म’ नामक अवॉर्ड दिया जाएगा। इस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत 7 अगस्त से होगी और यह समारोह 17 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान, शाह रुख खान को 10 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा, जिससे वह इस अवॉर्ड को पाने वाले पहले भारतीय एक्टर बन जाएंगे और इतिहास रच देंगे।

स्विट्जरलैंड में होगा कार्यक्रम

‘लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल’ के 77वें संस्करण की शुरुआत 7 अगस्त से स्विट्जरलैंड में होगी। स्विट्जरलैंड के लोकार्नो स्थित पियाजा ग्रांडे में शाह रुख खान को 10 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा, 11 अगस्त को वह यहां आम जनता से मिलेंगे और बातचीत करेंगे।

आयोजकों का बयान

शाह रुख खान को अवॉर्ड मिलने की घोषणा आयोजकों ने मंगलवार को की। लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल के अर्टिस्टिक डायरेक्टर, जियोना ए नाजारो ने बताया कि, “भारतीय सिनेमा में उनका योगदान बेमिसाल है। खान एक ऐसे एक्टर हैं जिनका अपने फैंस से जुड़ाव कभी खत्म नहीं होता है। दुनिया भर में उनके फैंस उनसे जो उम्मीद करते हैं, वह उन पर खरा उतरते हैं। वह सचमुच लोगों के हीरो हैं, शानदार हैं, डाउन टू अर्थ हैं और वह हमारे समय के लीजेंड हैं।”

शाह रुख खान का यह नया सम्मान उनकी सफलता की कहानी में एक और चमकदार पन्ना जोड़ता है, जिससे वह अपने फैंस और सिनेमा प्रेमियों के दिलों में और भी ऊंचे मुकाम पर पहुंच जाते हैं।